नगर बरोठा में आज बाबा का भव्य चल समारोह ।

0
76

नगर बरोठा में आज बाबा का भव्य चल समारोह ।

बरोठा , बाबा रामदेव जी की महा आरती में क्षेत्रीय सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी, पूर्व शिक्षा मंत्री दीपक जोशी, रायसिंग सेंधव, बहादुर मुकाती, मनीष जैन, महेश चौहान और जिला पंचायत उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह बघेल ने बाबा की आरती की। नवमी की महाप्रसाद का वितरण धाकड़ युवा मोर्चा चंपा चौक द्वारा किया गया।

 

मुख्य अतिथि दीपक जोशी ने बरोठा में कॉलेज की स्थापना के लिए क्षेत्रीय सांसद से निवेदन किया, जिसे क्षेत्रीय सांसद ने स्वीकार कर बाबा के अगले जन्मोत्सव तक कॉलेज स्वीकृत की घोषणा की। बाबा की ज्योत मार्ग निर्माण के लिए सांसद निधि से राशि स्वीकृत करने की घोषणा की गई। जिला पंचायत उपाध्यक्ष रघुवीर सिंह बघेल ने मांगलिक भवन निर्माण के लिए 15 लाख रुपए की राशि की स्वीकृति दी। जनपद सदस्य राहुल नागर द्वारा ज्योत मार्ग भवन निर्माण के लिए मांग करने पर स्वीकृति दी गई।

इसके बाद, रामदेव जी कला मंडल के कलाकारों द्वारा विभिन्न स्वांग रचित झांकियां निकाली गईं, जिनमें बाबा रामदेव जी, भोलेनाथ जी, बजरंगबली जी, श्रीनाथजी और मां अंबे व भैरव बाबा की झांकियां शामिल थीं। इन झांकियों को देखने के लिए देर रात तक भक्तों का तांता लगा रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here