युवक कॉंग्रेश द्वारा वैक्सीनेशन में हो रही धांधली को लेकर दिया ज्ञापन ।

0
220

युवक कॉंग्रेश द्वारा वैक्सीनेशन में हो रही धांधली को लेकर दिया ज्ञापन

      *देवास:-* मृत महिलाओं को भी वैक्सीन लगाने एवं वैक्सिन में चल रही धांधली को लेकर ,भारतीय राष्ट्रीय युवक कांग्रेस देवास के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह गौड़ के नेतृत्व में, देवास जिला सीएचएमओ के अनुपस्थिति में प्रभारी जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर सुनील तिवारी को ज्ञापन दिया गया । जिसका वाचन सपना सोनी ने किया । जिला संयोजक विनोद राठौर पोलाय ने बताया कि वर्तमान आपातकालीन समय मे हमें वेक्सीनेशन के लिए इंतजार कर लाइनों में लगना पड़ता है ।  वही कुछ लापरवाह गेर जिम्मेदार अधिकारियों शासन प्रशासन के लोगो द्वारा फर्जी वेक्सीन रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीनेशन के फर्जी आंकड़े बढ़ाये जा रहे है। देश की जनता के पेसो से खरीदी गई वैक्सीन का दुरुपयोग किया जा रहा हैं।
 हाल ही में 3 दिन पूर्व हमारे जिले की टोंक खुर्द तहसील मैं स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के द्वारा 5 माह पूर्व कांताबाई  पति कन्हैया लाल सोनी  एवं  सुशीला बाई पति संतोष कुमार सोनी की मृत्यु हो चुकी है । लेकिन शासन प्रशासन के द्वारा वैक्सीनेशन की वाह वाही के लिए मृत महिलाओं को भी सेकंड डोज दिनांक 26नम्बर 2021 को लगाया गया है । यह कैसे संभव है ,जब कांता बाई की मृत्यु 5 माह पूर्व हो चुकी है तो उन्हें 2nd डोज कैसे लगाया जा सकता है।

अतः आपसे निवेदन है कि इस प्रकार की हो रही अशोभनीय फ़र्ज़ी गतिविधियों पर तुरंत संज्ञान लेते हुवे सम्बंधित पर उचित कार्यवाही की जाए।
ऐसे प्रकरण को देखकर ऐसा लग रहा है कि शासन महाअभियान एवं अपनी वाह वाही कराने के लिए फर्जी वैक्सीनेशन कर रहा है। वह मृत व्यक्ति को भी जिंदा करके वैक्सीन लगा सकते हैं । यही है महा वैक्सीनेशन अभियान का सच यह तो एक प्रकार का चमत्कारी माना जाएगा । यहां तो कुछ ही प्रकरण है जो पकड़ में आ गए हैं ,ऐसे कई प्रकरण होंगे जो इन्होंने महा वैक्सीन अभियान रिकॉर्ड बनाने के लिए किए होंगे । हम देश को कोरोना से बचाने के लिए वैक्सीन नहीं लगा रहे बल्कि रिकॉर्ड बनाने के लिए फर्जी वैक्सीन लगा रहे हैं। इस प्रकार के फर्जी वैक्सीनेशन जिस अधिकारी के द्वारा किए गए उन पर उचित कार्रवाई की जाए एवं भविष्य में इस प्रकार की घटनाएं ना हो ।
भारतीय युवक कांग्रेस देवास आपसे मांग करता है कि जिस नोडल अधिकारी एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं सेक्टर अधिकारी की देखरेख में इस प्रकार फर्जी वैक्सीनेशन हो रहा है । उसे निलंबित किया जाय। इस अवसर पर हर्षप्रताप सिंह गौड़, अनुपम टोपो,सतीश पुजारी ,सुनील शुक्ला, नीरज नागर, लोकेंद्र सिंह राजपूत ,नितिन जलोदिया ,अजय जयसवाल ,यशवंत कुशवाह, योगेश चौहान,हर्षराज सिंह राठौर राहुल जामनी ,सुभाष पेंटर, सुनील टोटे , शुभम घोटे , धर्मेन्द्र राजपूत ,तेजकरण मालवीय, दीपक धाकड़ ,आनंद ठाकुर, उमेश गवली ,विशाल ठाकुर लक्की मक्कड़ ,संदीप बैरागी अर्जुन पंवार ,आकाश चौहान आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here