पालको से स्कूल स्टाफ द्वारा अभद्रता पूर्वक व्यवहार करने के विरोध में दिया ज्ञापन ।

0
148

पालको से स्कूल स्टाफ द्वारा अभद्रता पूर्वक व्यवहार करने के विरोध में दिया ज्ञापन

देवास:- विद्यार्थियों के पालको के साथ अभद्रता पूर्वक व्यवहार करने के विरोध में भारतीय युवक कांग्रेस देवास के जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह गौड़ के नेतृत्व में जिला शिक्षा अधिकारी की अनुपस्थिति में गिरीश तिवंकर को ज्ञापन दिया l एवं स्कूल पर उचित कार्रवाई करने की मांग की। ज्ञापन का वाचन जिला संयोजक विनोद राठौर पोलाय के द्वारा किया गया । ज्ञापन में बताया गया कि देवास जिले के सभी प्राइवेट स्कूल फीस वसूली के लिए अपनी मनमानी कर रहे हैं। हम सभी जानते है कि कोविड-19 के चलते सभी की परिवार की आर्थिक स्थिति खराब हो चुकी है। महोदय ऐसे आपातकाल स्तिथि के समय जब विद्यार्थी अपनी फीस किस्तों में जमा कर रहे हैं , तो स्कूल स्टाफ पूर्ण फीस मांग रहा है ,विद्यार्थियों को स्कूल से भगाया जा रहा है , नियमित तौर पर हो रही कक्षाओं व टेस्ट में बैठने की अनुमति नही दी जा रही है। अभिभावक जब स्कूल स्टाफ से बात करने के लिए जाते है ,तो स्कूल स्टाफ के द्वारा उनके साथ भी अभद्रता पूर्वक व्यवहार किया जाता है । उनको सभी के समक्ष जलील किया जाता है। महोदय इससे विद्यार्थियों को मानसिक रूप से प्रताड़ना होती है ।

प्राइवेट विद्यालयों द्वारा एक तो फिस भी मनमाने तरीके से निर्धारित की जाती है । आपका ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहते हैं । कि सभी प्राइवेट विद्यालयों की फिस एक समान नहीं है ,फिर भी पालक गण जब इसको किस्तों में जमा कर रहे हैं, तो विद्यालय द्वारा जमा कर लेनी चाहिए, क्योंकि कोविड-19 ने सभी वर्गों के लोगों की आर्थिक रूप से कमर तोड़ दी है।
महोदय अगर इसी प्रकार स्कुलो द्वारा मनमानी होती रही और कल से यही किसी विद्यार्थी या पालक द्वारा कोई गलत कदम उठा तो उसकी सम्पूर्ण जवाबदेही स्कूल व शाशन की होगी ।
महोदय अब अगर किसी स्कूल द्वारा विद्यार्थियों के साथ एवं अभिभावकों के साथ अभद्र व्यवहार किया जाएगा ,तो युवक कांग्रेस देवास द्वारा स्कूल को ताला लगाकर बंद कर दिया जाएगा । इसकी समस्त जिम्मेदारी स्कूल प्रशासन एवं जिला शिक्षा अधिकारी महोदय की रहेगी। इस अवसर पर सतीष पुजारी ,अनुपम टोप्पो ,नीरज नागर ,हर्षप्रताप सिंह गौड़, लोकेंद्र सिंह राजपूत, सुभाष पेन्टर ,नितिन जलोदिया ,सुनील टोटे ,यशवंत कुशवाह ,अजय जायसवाल ,हर्षराजसिंह राठौर राहुल ठाकुर ,तेजकरण मालवीय अजय जायसवाल ,संदीप बैरागी विशाल ठाकुर, धर्मेंद्र सिंह पंवार, अर्जुन पंवार, दिपक धाकड़, उमेश गवली ,लक्की मक्कड़ आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here