आर्मी इंटेलीजेंस विंग की सूचना पर फर्जी दस्तावेज लगाकर शामिल होने के मामले में यूपी के तीन युवकों को औद्योगिक थाना पुलिस के द्वारा पकड़ा गया ।

0
336

आर्मी इंटेलीजेंस विंग की सूचना पर फर्जी दस्तावेज लगाकर शामिल होने के मामले में यूपी के तीन युवकों को औद्योगिक थाना पुलिस के द्वारा पकड़ा गया ।

देवास

 देवास में चल रही सेना भर्ती रैली में फर्जी दस्तावेज लगाकर शामिल होने के मामले में यूपी के तीन युवकों को पकड़ा गया है। बताया जाता है कि महू आर्मी इंटेलीजेंस विंग की सूचना पर इन्हें पकड़ा गया। मामले को अब देवास औद्योगिक थाना पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस ने तीनों के खिलाफ धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज करने की बात कही है। मामले में आरोपित युवकों ने दलाल के माध्यम से भर्ती के लिए आवेदन करने की बात भी कही है। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि दलाल के पकड़ाने पर और पर नाम सामने आ सकते हैं।
औद्योगिक थाना पुलिस के मुताबिक तीनों युवक राकेश कुमार, योगेंद्र सिंह और अमित कुमार ने देवास का फर्जी स्थायी निवासी प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और मार्कशीट भर्ती में शामिल होने के लिए लगाई थी। मंगलवार रात जांच में युवकों के फर्जी दस्तावेज पकड़ में आ गए। जिसके बाद इन्हें पकड़ा गया। तीन युवक यूपी के रहने वाले हैं। आरोपित युवक फिलहाल थाने में ही है। पुलिक की कार्रवाई पूरी होने के बाद उन्हें जेल भेजा जाएगा। मामले में फिलहाल पुलिस की तरफ से अधिक जानकारी नहीं दी गई है। सेना भर्ती कार्यालय महू से प्राप्‍त जानकारी अनुसार युवाओं के लिए जो तिथि निर्धारित है उस निर्धारित तिथि के एक दिवस पूर्व रात्रि 11 बजे तक रैली स्‍थल पर उन्हें उपस्थित होने के निर्देश हैं।

कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए रैली में भाग लेने के लिए युवाओं को कोविड-19 का प्रमाण-पत्र अनिवार्य रूप से साथ लाना होता है। कोविड-19 प्रमाण-पत्र नियत दिनांक से दो दिवस पूर्व का ही मान्‍य किया जा रहा है।उल्लेखनीय है कि देवास जिले में उज्‍जैन और इंदौर संभाग के 15 जिलों के लिए सैनिक भर्ती रैली का आयोजन 21 से 30 मार्च तक किया जा रहा है। सोलजर जीडी पोस्ट के लिए भर्ती रैली 24 मार्च को देवास, खरगोन और आलीराजपुर जिले के लिए आयोजित होना है। इसी में भाग लेकर फर्जी दस्तावेज लगाकर यूपी के युवा देवास आए थे। पूर्व में यह रैली 20 मार्च को आयोजित होना थी लेकिन बारिश के कारण इसे स्थगित कर 24 मार्च की तारीख तय की गई थी। 25 मार्च को बड़वानी, धार और मंदसौर जिले के लिए आयोजित होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here