बसंत पंचमी पर इनरव्हील क्लब ने किया सरस्वती पूजन

0
163

बसंत पंचमी पर इनरव्हील क्लब ने किया सरस्वती पूजन

सोनकच्छ/देवास

आज दिनांक 16 फरवरी मंगलवार को प्रा.बा.विद्यालय क्र.2 में वसंत पंचमी के पावन पर्व पर इनर व्हील क्लब ऑफ यूनिक सोनकच्छ की और से सरस्वती पूजन रखा गया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रोटरी क्लब सोनकच्छ के अध्यक्ष कमल नागर,अध्यक्षता क्लब अध्यक्ष श्रीमती भावना नागर,सचिव स्मिता अकोतीया,चार्टर सदस्य वंदना खोंचे,की उपस्थिति में सुनीता खत्री,ज्योति वड़ेकर विशेष रूप से उपस्थित रहे।
कार्यक्रम को शिक्षक शिवनारायण शर्मा ने सम्बोधित करते हुए बताया कि “बसंत पंचमी” एक हिंदू त्यौहार है जिसमें सरस्वती माँ जो की ज्ञान, संगीत और कला की देवी है, इस दिन उनकी विशेष पूजा प्रत्येक हिंदू घर में होती है। यह दिन सरस्वती माता के जन्मदिन व वसंत ऋतू के आगमन की ख़ुशी में मनाया जाता है, हिंदू कैलेंडर के मुताबिक यह माघ महीने के पांचवें दिन (पंचमी) पर मनाया जाता है। बसंत पंचमी सर्दियों के मौसम के अंत का प्रतीक है। ज्ञान की देवी, देवी सरस्वती की देश भर में पूजा की जाती है सभी लोग इस त्योहार को बहुत ही हर्ष और उत्साह से आनंद के साथ मनाते हैं।
उक्त कार्यक्रम में रोटे.महेश चंद सिसोदिया, सिद्दीकी पठान,बाबूलाल सांवलिया,मानसिंह पोलाया,सुभाष चन्द्र जैन,ज्वाला चौहान,माया ठाकुर,बबिता सोलंकी,संगीता सेंधव,अनुश्री भटनागर,लता धुर्वे ने सामूहिक सरस्वती पूजन एवं वंदना की,अंत मे आभार संस्था प्रधान वंदना खोंचे ने माना।स्वल्पाहार के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here