इन्‍दौर-भोपाल बायपास स्थित शंकरगढ पहाड़ी पर 25 से 27 दिसम्बर तक आयोजित होंगे स्‍पोर्ट्स एवं एडवेन्‍चर प्रोग्राम

0
268

देवास एडवेंचर फेस्ट

इन्‍दौर-भोपाल बायपास स्थित शंकरगढ पहाड़ी पर 25 से 27 दिसम्बर तक आयोजित होंगे स्‍पोर्ट्स एवं एडवेन्‍चर प्रोग्राम

शहर के नागरिक कार्यक्रम में परिवार के साथ आये – कलेक्टर श्री शुक्ला

देवास, 21 दिसम्बर 2020/ देवास में इन्‍दौर-भोपाल बायपास स्थित शंकरगढ पहाड़ी पर “देवास एडवेन्‍चर फेस्‍ट” कार्यक्रम का आयोजन 25 से 27 दिसंबर तक किया जाएगा। आयोजन के संबंध में शंकरगढ पहाड़ी पर तैयारियां जारी है। आयोजन में नागरिकों को सभी सुविधा मिले इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है। शंकरगढ़ पहाड़ी पर पेयजल व अन्य सुविधाओं उपलब्‍ध रहेगी। शंकरगढ पहाडी पर मेडिकल की सुविधा उपलब्‍ध रहेगी तथा लाईट की पुख्‍ता व्‍यवस्‍था की जा रही है। आम नागरिकों के लिए पीने के पानी, टॉयलेट की व्‍यवस्‍था भी रहेगी।
कलेक्टर श्री शुक्ला ने शहर के नागरिकों से आग्रह किया है कि इस कार्यक्रम में परिवार के साथ आये तथा इस आयोजन में सहायता करें। उन्होंने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्‍य शहर के लोगों को शंकरगढ पहाडी से जोडना है। शंकरगढ पहाडी को पर्यटन स्‍थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। आने वाले समय में इन्‍दौर, भोपाल, उज्‍जैन तथा मालवा क्षेत्र के लोग इसे हिलस्‍टेशन के रूप में पहचानेंगे।
   शंकरगढ पहाडी पर 25 से 27 दिसम्‍बर तक एडवेन्‍चर फेस्‍ट कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिसमें देवास शहर के अलावा आसपास के शहरों से भी नागरिक गतिविधियों में भाग लेंगे। यह नगर निगम देवास, जिला प्रशासन और देवास टूरिज्‍म प्रमोशन काउंसिल का संयुक्‍त आयोजन है। शंकरगढ पहाडी पर ट्रेकिंग ट्रेल, माउंटिंग सायक्लिंग ट्रेल, मैराथन, सायक्‍लोथन, पेरा मोट्रिंग, फन रन, पेरा सैलिंग, पेरा ग्‍लाईडिंग, पैन्‍टबाल, एयर गन सूटिंग, झोरबिंग, झीपलाईन, रोप एक्टिविटी तथा वाल क्‍लाईंम्बिग सहित अन्‍य गतिविधियां होगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here