फिट हेल्थ वर्कर केम्पिग के तहत मैदानी कर्मचारियों की जांच शिविर आयोजित देवास से पत्रकार नितेश नागर की रिपोर्ट

0
197

फिट हेल्थ वर्कर केम्पिग के तहत मैदानी कर्मचारियों की जांच शिविर आयोजित
टोंक खुर्द से नन्नु पटेल की रिपोर्ट

शासन की योजना अनुसार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक समस्त स्वास्थ्य संस्थाओं पर फिट हेल्थ
वर्कर कैंपिंग के तहत कार्यरत मैदानी कर्मचारियों की बीमारियों की पहचान एवं उपचार हेतु जांच की जाना है। इसी कड़ी में बीएमओ डॉ राजेश चौधरी के निर्देशन में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर जस्मिया,चिडावद मैं सी .एच. ओ.सुधा तिवारी, प्रज्ञा शर्मा ने एएनएम, एमपीडब्ल्यू , आंगनवाड़ी कार्यकर्ता , सहायिका और आशा कार्यकर्ताओं की उच्च रक्तचाप, डायबिटीज, सर्वाइकल कैंसर, ब्रेस्ट कैंसर, ओरल कैंसर आदि बीमारियों की पहचान एवं उपचार हेतु स्क्रीनिंग की।
इस संबंध में सेक्टर मेडिकल ऑफिसर रामपाल सुनवानिया ने बताया कि इस कोरोनाकाल में सभी मैदानी कर्मचारी एक योद्धा

की तरह कार्य कर रहे हैं , उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए इन कर्मचारियों की स्वास्थ्य जांच भी अनिवार्य है, ताकि कोविड-19 महामारी से बचा जा सके।
स्वास्थ्य कर्मचारी कृष्णमूर्ति शिवहरे ने बताया इसी प्रकार से 10 अक्टूबर शनिवार को विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर ऐसे मंदबुद्धि वाले रोगी जिन्हें अत्यधिक उदासी निराशा, किसी काम में मन नहीं लगना, चिड़चिड़ापन, नींद नहीं आना, उत्साह में कमी और नकारात्मक विचार रखने वाले व्यक्तियों की शिविर में जांच की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here