कंटेनर में भरकर ले जा रहे थे मवेशी, चार की हो गई मौत

0
251

कंटेनर में भरकर ले जा रहे थे मवेशी, चार की हो गई मौत

  • भागने का किया था प्रयास, टीआई ने पीछा कर किया गिरफ्तार
    फोटो – 05 एसजेआर- 01 (केप्शन – पुलिस ने जब्त किए कंटेनर।)
    शाजापुर। कोतवाली टीम ने शनिवार को मवेशियों से भरे दो कंटेनर जब्त किए है। पुलिस ने कंटेनर चालक को गिरफ्तार किया है जिसके खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। हालांकि एक आरोपी और था जो मौके से भागने में सफल हो गया। कंटेनर को जब्त कर जब पुलिस ने खोला तो उसमें 59 मवेशी पाए गए जिन्हें बूमतलाई माता मंदिर स्थित गौशाला भेजा गया है। इन मवेशियोंं में से चार मवेशियों की मौत हो गई।
    जानकारी के अनुसार घटना दोपहर करीब 12.30 बजे की है जब कोतवाली टीआई अजीत तिवारी को सूचना मिली कि एक कंटेनर में मवेशियों को भरकर ले जाया जा रहा है। इस पर उन्होंने सूचना के आधार पर टुकराना जोड़ से कुछ दूरी पर अपनी टीम को अलर्ट कर दिया। सूचना के मुतबिक जैसे ही कंटेनर पुलिस को दिखा पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक ने वाहन रोकने के बजाए वाहन की स्पीड बढ़ा दी और भागने का प्रयास किया। इस पर टी आई ने भी अपने वाहन उसके पीछे लगा दिए। काफी देर पीछा करने के बाद पुलिस ने कंटेनर को रोकने में सफलता पा ली और जैसे ही चालक ने वाहन को रोका उसमें से एक आरोपी भागने में सफल हो गया, लेकिन पुलिस ने कंटेनर चालक असलम पिता हाकीम खां निवासी आष्टा को गिरफ्तार कर लिया है। कंटेनर को राजस्थान की ओर ले जाना बताया जा रहा है जहां इन मवेशियों को बेचा जाना था। लेकिन पुलिस की सक्रियता के चलते मवेशियों को बचा लिया गया। इसके बाद पुलिस ने दोनों कंटेनर को जब्त कर मवेशियों को बूमतलाई माता मंदिर स्थित गौशाला में भेज दिया है।
    चार मवेशियों की हुई मौत
    जो कंटेनर पुलिस ने जब्त किया है उसमें मवेशियों को ठूंस-ठूंसकर भरा गया था। जब कंटेनर गौशाला पहुंचा और उसमें से मवेशियों को बाहर निकाला गया तभी कुछ देर बाद ही तीन गायों और एक केड़े ने बाहर निकलते ही दम तोड़ दिया। शेष मवेशियों को गौशाला में रखा गया है। पुलिस ने आरोपी असलम के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है ताकि इस गैंग से जुड़े अन्य आरोपियों के बारे में पता लगाया जा सके।
    पहले निकाली थी रिवॉल्वर, अब लगाई दौड़
    कुछ दिनों पहले की ही बात है जब टुकराना जोड़ पर कोतवाली टीआई ने मवेशियों से भरे दो कंटेनर को जब्त कर उसमें से मवेशियों को निकालकर उनकी जान बचाई थी। उस दौरान भी आरोपी ने वाहन से भागने का प्रयास किया था जिसे रोकने के लिए टीआई श्री तिवारी को रिवॉल्वर निकालना पड़ी थी। इस बार भी जब आरोपी ने भागने का प्रयास किया तो टीआई तिवारी ने उनका पीछा कर उन्हें रोका और मवेशियों को बचाने में सफल हो गए। हालांकि इस बार पुलिस की दौड़ के आगे आरोपी ने खुद ही हार मान ली और खुद ही अपने आपको पुलिस के हवाले कर दिया।
    ०००००००००

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here