अधिकारी कर्मचारियों की मिली भगत के कारण बरोठा उन्नत सहकारी संस्था को घाटा देवास से पत्रकार नितेश नागर की रिपोर्ट

0
478

अधिकारी कर्मचारियों की मिली भगत के कारण बरोठा उन्नत सहकारी संस्था को घाटा

देवास/बरोठा

बरोठा माननीय जिलाधीश महोदय निवेदन है कि गेहूं केंद्र पर खरीदे गए गेहूं के भंडारण में विलंब हो रहा है जिससे संस्था को हानि हो रही है एवं उन्नत सहकारी संस्था के 1000 मेट्रिक टन गोदाम जो अभी तक खाली पड़ा है इसके विपरित बरोठा खरीदी केन्द्र का गेहूं अन्य जिले में 110 रू प्रति किविंटेल के भाड़े के साथ दूसरी जगह भिजवाया जा रहा है यदि उच्च अधिकारी इस और ध्यान देंगे तो कम खर्च में बरोठा संस्था के वेयरहाउस में लगभग 1000 टन गेहूं का भंडारण हो सकता है उच्च अधिकारी इस मामले को संज्ञान में लेकर गेहूं भंडारण के लिए आदेश जारी करें जिससे सरकार का परिवहन खर्च व संस्था को होने वाली हानि से बचा जा सके पूर्व में भी हमारे द्वारा मांग की गई थी के संस्था द्वारा वेयर हाउस खाली पड़ा है जिससे संस्था को ब्याज चुकाने पर हानि हो रही है अगर वह गेहूं उपार्जन से भर जाता है तो उससे आय होने लग जाएगी अतः निवेदन है इस विषय में आप अधिकारियों को निर्देशित कर वेयर हाउस को अधिकृत करवाने का कष्ट करें गेहूं उपार्जन पर तुले हुए गेहूं जिनकी समय अवधि 7 दिनों में किसानों के खाते में राशि ट्रांसफर होनी थी ।
सरकार के निर्देश अनुसार जो राशि 7 दिनों में डालनी थी वह राशि किसानों के खातों में 24/05/2020 से आज दिनांक 17/06/2020 तक नही डली है। इससे किसानों पर खाद बीज एवं अन्य सामान खरीदने के लिए पैसों की सख्त जरूरत है। किसानों द्वारा बैंक में जाने पर बैंक द्वारा कोई संतोषप्रद जवाब नही दी जा रही है एवं पासबुक में भी इंट्री नही की जा रही है।
सरकार द्वारा 31 जून तक 0% तक कर्ज लिया जाना है पैसा नही मिलने पर किसानों पर ब्याज की मार पड़ेगी। जिससे किसान की मानसिक रूप कमजोर हो कर कुछ भी गलत कदम उठाने पर मजबूर हो सकता है।
यह राशि तुरन्त प्रभाव से जारी की जाय। निवेदक समस्त किसान वर्ग।
यह जानकारी किसान नेता अमरदीप नागर एवम् तेसिंग नागर ने दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here