पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया अंधेकत्‍ल का पर्दाफाश , प्रेम प्रसंग के चलते महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्‍या –

0
516

थाना सारंगपुर, राजगढ़
पुलिस ने 24 घंटे के भीतर किया अंधेकत्‍ल का पर्दाफाश , प्रेम प्रसंग के चलते महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्‍या –
अपराधियों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही के जिला पुलिस कप्तान के निर्देशों के फल स्वरुप जिले की पुलिस सतत कार्यवाही में जुटी हुई है वही सारंगपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए सारंगपुर की पुलिस टीम ने आरोपियों को उनके वाजिब मुकाम तक पहुंचाया है।
दिनांक 11.03.2020 को अस्‍पताल सारंगपुर से सूचना प्राप्‍त हुई कि ग्राम नैनवाड़ा में एक व्‍यक्ति सीताराम को गांव के लोग मृत अवस्‍था में लेकर आये है। सूचना पर तत्काल रवाना होकर अस्‍पताल सारंगपुर में मृतक के शव का निरीक्षण किया गया, म्रतक के गले पर रस्‍सी के निशान मिलने पर मृतक की मृत्‍यू के संबंध में उसकी पत्नि से प्रारंभिक पूछताछ पर उसकी पत्नि शीलाबाई ने बताया कि वह उसका पति सीताराम, लड़की शिवानी, लड़के दीपक के साथ रात में खाना खाकर सो गये थे और सुबह जब हम उठे तो उसका पति सोकर नही उठा। महिला शीला बाई के इस तरह से बताने पर और मृतक सीताराम के गले पर गला घोंटने के निशान मिलने से मृतक सीताराम की हत्‍या होने का संदेह होने पर हत्‍या का प्रकरण दर्ज कर पुलिस अधीक्षक राजगढ़ श्री प्रदीप शर्मा एवं अति. पुलिस अधीक्षक श्री नवल सिंह सिसौदिया के निर्देशन में एसडीओपी श्री पदम सिंह बघेल द्वारा हत्‍या के आरोपियों की सुरागरसी हेतु थाना प्रभारी सारंगपुर श्री मुकेश गौड़ के नेतृत्‍व में एक टीम गठित की जाकर उक्‍त हत्‍या की शीघ्र पतारसी कर आरोपीगणों को गिरफ्तार किये जाने के निर्देश दिये जिस पर से थाना प्रभारी एवं उनकी टीम द्वारा लगातार प्रयास कर जांच करने पर घटनाक्रम सामने निकलकर आया उसमें मृतक सीताराम की पत्नि शीला के सदाशिवगंज के रहने वाले राधेश्‍याम नायक से करीबन 3-4 वर्षो से प्रेम संबंध थे इसकी जानकारी पहले भी मृतक सीताराम को हो गई थी तो वह अपनी पत्नि शीला व बच्‍चों को लेकर ग्राम नैनवाड़ा में रहने लगा था लेकिन वहां पर भी मृतक की पत्नि शीला अपने प्रेमी राधेश्‍याम को लगातार बुलाती रही थी। शीला ने अपने प्रेमी को होली की दोज को घर आने के लिये कहा और होली की दोज को घटना वाले दिन भी महिला शीला ने अपने पति सीताराम को शराब पिलाई और उसे सुला दिया और फिर उसका प्रे‍मी राधेश्‍याम आ गया तो उसके साथ संबंध बनाने लगी इतने में शीला का पति मृतक सीताराम जग गया तो उसने राधेश्‍याम को उसकी पत्नि के साथ सोते देखा तो वह और राधेश्‍याम हाथापाई करने लगे तब राधेश्‍याम और शीला बाई ने आपस में कहा कि इसे खत्‍म कर देते है, राधेश्‍याम ने सीताराम को उल्‍टा लिटा दिया उसकी पत्नि शीला ने उसके पैर पकड़ लिये और राधेश्‍याम ने उसके साथ लाई रस्‍सी से मृतक सीताराम का गला घोंट कर उसे मार दिया इस दौरान मृतक की लड़की शिवानी और लड़के दीपक की नींद खुल गई और उन्होने घटना को देख लिया। मृतक की पत्नि ने अपने पति की हत्‍या के बाद भी उस रात अपने प्रेमी राधेश्‍याम के साथ संबंध बनाये थे। इस तरह से मृतक की पत्नि शीला पति सीताराम नायक उम्र 30 वर्ष निवासी सदासिवगंज हॉल ग्राम नैनवाड़ा ने अपने प्रेमी राधेश्‍याम नायक पिता कमल सिंह नायक उम्र 36 वर्ष निवासी सदाशिवगंज थाना सारंगपुर के साथ मिलकर अपने पति सीताराम की हत्‍या को अंजाम दिया, आरोपी पुलिस के शिकंजे से बचने में नाकामयाब रहे।
उक्‍त अंधेकत्‍ल का पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी सारंगपुर उनि मुकेश गौड एवं उनकी टीम में उनि बृजमोहन शर्मा, उनि गोविंद मीना, सउनि एस.एस.ठाकुर, आर. 368 विनोद , आर. 205 गजेन्‍द्र सिंह, आर. 957 अमित मिश्रा, आर. 764 सत्‍येन्‍द्र, म.आर. 588 मीनाक्षी गौतम, मआर 887 रीना राजपूत, मआर 738 अनीता सोलंकी की महत्‍वपूर्ण भूमिका रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here