जिला योजना समिति की बैठक में किया जनप्रतिनिधियों का अपमान

0
254

जिला योजना समिति की बैठक में किया जनप्रतिनिधियों का अपमान
प्रदेश के विकास के लिए गंभीर नहीं हैं सरकार
देवास। प्रदेश में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, तभी से अधिकारी लगातार विकास के मुद्दों को छोड़ सत्ता की गुलामी कर रहे हैं। मंगलवार को जिला योजना समिति की बैठक में सांसद के साथ जिस तरह का व्यवहार हुआ, वह अशोभनीय, आपत्तिजनक और निंदनीय है। अधिकारियों को एक सांसद के प्रोटोकॉल का ध्यान रखना चाहिए। यह बात मंगलवार को जियोस की बैठक में सांसद के साथ हुए आपत्तिजनक व्यवहार के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष श्री नंदकिशोर पाटीदार ने कही।
श्री पाटीदार ने कहा कि क्षेत्र के किसी भी प्रकार के विकास की बात जियोस की बैठक में रखना सांसद का दायित्व है और प्रभारी मंत्री का कर्तव्य है कि वे सांसद की हर बात का संतोषप्रद जवाब दें। परन्तु मंत्री सत्ता के नशे में इतने मस्त हैं कि वे सांसद को कह रहे हैं कि आपको बाहर कर दूंगा। पाटीदार ने कहा कि कोई प्रतिनिधि अपने क्षेत्र की समस्या या सुझाव बैठक में रख सकते हैं, लेकिन उनका अधिकार कितना है, यह कलेक्टर को ध्यान रखना चाहिए। मुझे लगता है कि अधिकारी सारी मर्यादा छोड़कर सरकार की गुलामी कर रहे हैं, जो अशोभनीय और निंदनीय है। श्री पाटीदार ने कहा कि संविधान का अपमान करने वाले कांग्रेस नेताओं को जनता करारा जवाब देगी।
मंत्री फिर भूले मर्यादा
श्री पाटीदार ने कहा कि बैठक में प्रभारी मंत्री द्वारा सांसद के प्रति कहे गए शब्द आपत्तिजनक हैं और समस्त भाजपा कार्यकर्ता उनके व्यवहार की निंदा करते हैं। पूर्व में भी इन मंत्री महोदय के वीडियो और ऑडियो वायरल हो चुके हैं, जिनसे इनकी भाषाशैली और संस्कार साफ दिखाई देते हैं। श्री पाटीदार ने अधिकारियों को भी अपने पद की मर्यादा का ध्यान रखने के लिए कहा।
प्रोटोकॉल का ध्यान रखें अधिकारी
विधायक गायत्रीराजे पवार ने कहा कि मंगलवार को जिस तरह कांग्रेस कार्यकर्ताओं का बर्ताव था वह भी अशोभनीय था। जिला कलेक्टर कार्यालय में इस तरह जनता द्वारा भारी बहुमत देकर संसद में भेजे गए जनप्रतिनिधि के लिए अपमानजनक व्यवहार असहनीय है। अधिकारी सांसद के प्रोटोकॉल का ध्यान न रखते हुए सिर्फ सरकार की गुलामी में लगे हैं। राजगढ़ की घटना के बाद देवास में अधिकारियों द्वारा किए गए इस तरह के बर्ताव को भाजपा कार्यकर्ता बर्दाश्त नहीं करेंगे। प्रदेश की सरकार विकास के मुद्दे पर गंभीर नहीं है और अपनी असफलता से ध्यान भटकाने के लिए लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं को टार्गेट किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here