शासकीय चरनोई भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए चलेगा अभियान

0
361

शासकीय चरनोई भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए चलेगा अभियान

एसडीएम और तहसीलदारों को सख्ती से अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश
देवास कलेक्टर डॉ. श्रीकान्त पाण्डेय ने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न प्रकार के माफियों के विरूद्ध अभियान चलाकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। निर्देशों के पालन में जिला प्रशासन द्वारा हाल ही में खनिज के अवैध परिवहन व खनन करने वाले लोगों के विरूद्ध व्यापक अभियान चलाकर कार्रवाईया की गई है। वहीं देवास शहर में माफियाओं के विरूद्ध अभियान जारी है।
उन्होंने बताया कि शासकीय चरनोई भूमि पर अतिक्रमण के विरूद्ध भी जिला प्रशासन बड़े पैमाने पर अभियान शुरू करने जा रहा है। इस संबंध में सभी एसडीएम व तहसीलदारों को सख्ती से चरनोई भूमि से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि सभी अनुविभागों में एसडीएम व तहसीलदारों के नेतृत्व में माफिया समन दल गठित किए गए हैं। यह दल चरनोई भूमि पर कब्जा करने वाले माफियाओं के विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई करेगा।
उन्होंने बताया कि हाल ही में शासकीय चरनोई भूमि का जिले भर में सर्वे करवाया गया है तथा सर्वे के आधार पर अतिक्रमण की सूची तैयार की गई है। सर्वे में जिन चरनोई भूमियों पर अवैध अतिक्रमण पाया गया है। उन भूमियों से अतिक्रमण हटाने हेतु सख्ती से कार्यवाही के लिए एसडीएम एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया गया है।
विदित है कि जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न् प्रकार के माफियाओं पर कार्यवाही हेतु जिला स्तर पर एडीएम श्री नरेंद्र सूर्यवंशी, पुलिस अधीक्षक चंद्रशेखर सोलंकी तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री नीरज चौरसिया को प्रभारी बनाया है। उक्त मामलों में सख्ती से कार्रवाईयां हेतु 20 अधिकारियों का जिला स्तर पर समन दल भी गठित किया गया है। कलेक्टर डॉ. पाण्डेय द्वारा संबंधित क्षेत्र के एसडीएम के नेतृत्व में भी समन दल गठित किए गए हैं। दलों में तहसीलदार, थाना प्रभारी, खनिज विभाग, परिवहन, विद्युत वितरण कंपनी, आबकारी के स्थानीय अधिकारी और नगर परिषदों के सीएमओ, संबंधित क्षेत्र के पटवारी व अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों का शामिल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here