देवास जिले में वृहद स्तर पर पौधरोपण अभियान का माताजी की टेकरी से शुभारंभ देवास से पत्रकार नितेश नागर की रिपोर्ट

0
604

हरा-भरा, मेरा देवास

देवास जिले में वृहद स्तर पर पौधरोपण अभियान का माताजी की टेकरी से शुभारंभ

हरा-भरा, मेरा देवास अभियान अंतर्गत एक माह तक चलेगा वृहद पौधरोपण अभियान

       *देवास, 11 जुलाई 2020/*“हरा-भरा, मेरा देवास” अभियान के तहत एक माह तक चलने वाले वृहद पौधरोपण अभियान का शुभारंभ आज शनिवार को माताजी की टेकरी पर पौधरोपण कर हुआ। पौधरोपण अभियान अंतर्गत घर-घर पौधे पहुंचाने वाली नगर निगम की गाड़ियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया गया।

    इस दौरान देवास विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार, पूर्व महापौर श्री सुभाष शर्मा, श्री राजेश खंडेलवाल, कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती शीतला पटले, नगर निगम आयुक्त श्री विशाल सिंह चौहान, डीएफओ श्री पी एन  मिश्रा, एसडीएम श्री प्रदीप सोनी, सिख समाज, गायत्री शक्तिपीठ, मां चामुंडा सेवा समिति, मित्राय वेलफेयर सोसाइटी, नगर निगम की टीम, वन विभाग की टीम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता व गणमान्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

     इस अवसर पर देवास विधायक श्रीमती गायत्री राजे पवार ने कहा कि  वृक्षारोपण अभियान का शुभारंभ आज माताजी की टेकरी से  किया है जो कि देवास के लिए एक महत्वपूर्ण स्थान है। इस अभियान में सभी समाज के लोग उपस्थित है। यह अभियान एक महीने तक चलाया जाएगा। उन्होंने सभी से अपील  की है कि आज हम जो पौधे लगा रहे हैं उन्हें तो संरक्षित करें उनका ध्यान रखें पर जो पूर्वजों द्वारा वृक्ष लगाए गए हैं उन्हें न काटे। हम सब मिलकर पौधे लगाएं तथा हरियाली उत्सव मनाए।

      कलेक्टर श्री शुक्ला ने कहा की हरा-भरा देवास अभियान के अंतर्गत वृहद स्तर पर पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारंभ आज माताजी की टेकरी से किया गया। हमने इस अभियान में सभी को जोड़ा है।  देवास को  हरियाली से भरपूर करने के लिए जिले में वृहद स्तर पर पौधरोपण का कार्यक्रम किया जा रहा है। नगर निगम की टीम घर-घर फॉर्म उपलब्ध कराएगी, जिसमें रहवासी पौधे की जानकारी भरेंगे और अगले दिन नगर निगम की टीम को भरा हुआ फॉर्म जमा कराएंगे। फॉर्म जमा करने के बाद पौधे घर पर प्रदान कर दिए जाएंगे।  कलेक्टर श्री शुक्ला ने समाज के हर वर्ग के व्यक्ति को इस अभियान से जुड़ने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अभियान अंतर्गत एक एप विकसित किया गया है, जिसमें कोई भी व्यक्ति रजिस्ट्रेशन कर ऐप के माध्यम से देख सकता है कि उसने जो पौधा लगाया गया है आगे के समय में वो संरक्षित है या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here