जन आंदोलन का संकल्प लेकर शपथ ली। देवास से पत्रकार नितेश नागर की रिपोर्ट

0
168

जन आंदोलन का संकल्प लेकर शपथ ली।
चिडावद से नन्नु पटेल की रिपोर्ट
/देश, प्रदेश ,शहर और गांवों में कोरोना महामारी ने अपने पैर पसार लिए हैं, इसका कहर अभी भी जारी है। लगातार मरीजों की संख्या हर क्षेत्र में बढ़ती जा रही है। कोविड-19 महामारी को देखते हुए, आम व्यक्ति ने भी अनुरूप व्यवहार हेतु जन आंदोलन का संकल्प लेकर कोविड-19 महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक उपायों का पालन करते हुए खुद को प्रतिबद्ध कर लिया है। स्वास्थ्य विभाग भी प्रयासरत है।
इसी कड़ी में बीएमओ डॉक्टर राजेश चौधरी ने निरीक्षण के दौरान टोंक कला और चिड़ावद में अपने मैदानी कर्मचारियों के साथ कोविड-19 अनुरूप व्यवहार हेतु जन आंदोलन का संकल्प लेकर शपथ दिलवाई। बीएमओ डॉ चौधरी ने कहा कि प्रशासन ने लोगों को जागरूक करने के लिए सभी प्रयास किए हैं, अन्य दूसरे विभागों का भी सहयोग प्राप्त हो रहा है, जिससे अब कोरोना पॉजिटिव केस में कमी भीआ रही है । इसके बावजूद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं , ऐसे में वे खतरे को खुद आमंत्रण दे रहे हैं। सभी मैदानी टीम को निर्देश दिए कि लोगों को जागरूक करें कि कोरोना से बचने का एक ही उपाय है मास्क पहनकर ही घर से निकले साथ ही 2 गज की दूरी, भीड़ से बचना, सेनीटाइजर का उपयोग एवं बार-बार साबुन से हाथ धोना अनिवार्य है।
सेक्टर मेडिकल ऑफिसर डॉ रामपाल सुनवानिया ने बताया प्रत्येक मैदानी टीम को गांवों में लोगों को सावधानी बनाए रखने के लिए बहुत परिश्रम कर समझाना पड़ेगा, इसलिए उन्हें बताया कि कोविड-19 अनुरूप व्यवहार हेतु जन आंदोलन का संकल्प लेना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है। तभी इस महामारी से बचा जा सकता है।
इस अवसर पर कोरोना योद्धा बीपीएम मुकेश उपाध्याय, बीसीएम बीसीएम सारीका काजी, विक्रम सिंह नागर, कृष्णमूर्ति शिवहरे, विक्रम अमजेरिया, सी एच ओ अर्चना बैरागी, शशि कला खींची, जय श्री बोराडे, दीपा देवड़ा ने शपथ लेते हुए कोविड-19 महामारी को जड़ से समाप्त करने का संकल्प लिया। अंत में आभार कृष्णमूर्ति शिवहरे ने माना।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here