क्रिकेट के खेल में कई खिलाड़ी आए और कुछ सालों बाद चले गए लेकिन इन सब खिलाड़ियों में यदि किसी का बेट सबसे ज्यादा चर्चा में रहा तो वह रिकॉर्ड भारत के नाम पर है।महेंद्र सिंह धोनी के

0
416

क्रिकेट के खेल में कई खिलाड़ी आए और कुछ सालों बाद चले गए लेकिन इन सब खिलाड़ियों में यदि किसी का बेट सबसे ज्यादा चर्चा में रहा तो वह रिकॉर्ड भारत के नाम पर है।महेंद्र सिंह धोनी के सन्यास लेने के बाद आज फिर से उस बेट की चर्चा पूरे विश्व में शुरू हो गई है।
क्रिकेट एक ऐसा खेल जहां कई रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी होते हैं जिनको विशेष रिकॉर्ड का दर्जा दिया जाता है. क्रिकेट में कुछ खास रिकॉर्ड को विशेष कैटेगरी में रखा जाता है, क्योंकि ये अपने आप में बेहद खास होते हैं. ऐसे ही क्रिकेट के कुछ रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड तक पहुंच पाए हैं जिसमें से एक भारत के पूर्व कप्तान और शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर चुके महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर है।

विश्व का सबसे महंगा बल्ला

साल 2011 विश्व कप का फाइनल तो आपको याद ही होगा, जिस तरह से धोनी से छक्के लगाकर भारत को ट्रॉफी दिलाई थी वो पल शानदर था. आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस बल्ले से धोनी ने छक्का मारा वो क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा बल्ला है. इस बल्ले को भारत की एक कंपनी आर के ग्लोबल शेयर एंड सिक्योरिटी लिमिटेड मुम्बई ने 161,295 डॉलर की भारी कीमत देकर मैच के तीन महीने बाद खरीदा था.जिसकी आज दिनांक को कीमत करीब 1करोड़ 20लाख 74 हज़ार रुपए हैं। यही नहीं इस बेट से मिली रकम को धोनी ने अपनी पत्नी के चेरिटेबल ट्रस्ट को दान में दे दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here