कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के दिशा निर्देशा को सख्‍ती से पालन करे – सीईओ श्रीमती पटले देवास से पत्रकार नितेश नागर की रिपोर्ट

0
144

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के दिशा निर्देशा को सख्‍ती से पालन करे – सीईओ श्रीमती पटले


प्रतिष्‍ठान खोलने से पहले अच्छे से सेनेटाइज करें


सीईओ जिला पंचायत श्रीमती शीतला पटले ने होटल और कपड़ा एसोसिएशन की ली बैठक


 देवास, 31 जुलाई 2020/ कलेक्‍टर श्री चन्‍द्रमौली शुक्‍ला के निर्देशन में मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती शीतला पटले ने आज शुक्रवार को कलेक्‍टर कार्यालय के सभाकक्ष में कोराना वायरस संक्रमण को रोकने के संबंध में होटल और कपड़ा एसोसिएशन की बैठक ली। बैठक में होटल एसोसिएशन के अध्‍यक्ष श्री गुरूचरणसिंह सलुजा, कपड़े एसोसिएशन के सचिव श्री दिनेश भूतडा सहित होटल और कपड़ा एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्‍यगण उपस्थित थे।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती पटले ने निर्देश दिए कि सभी होटल संचालक रजिस्‍टर मेन्‍टेन करे होटल में आने वालों का नाम, पता और मोबाईल नम्‍बर रजिस्‍टर में दर्ज करे। होटल में प्रवेश द्वार पर थर्मल स्‍क्रीनिक की व्‍यवस्‍था हो। प्रवेश द्वार पर ही सेनेटाईजेशन की व्‍यवस्‍था कर शासन के द्वारा जारी निर्देशों और गाइड लाइन का पालन करे। आप सभी आवश्यक सावधानियां रखेंगे तो कोरोना संक्रमण को रोकने में आसानी होगी। कोरोना से लडाई अभी लम्‍बी है, इसके लिए आपका सहयोग भी जरूरी है। हमें अपने दिमाग से यह बात निकालना है कि हम सुरक्षित है। इसलिए सभी सावधानियां अपनाएं। जिससे कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। शासन के निर्देशों और गाइड लाइन का पालन न करने पर सख्‍त कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती पटले ने कपडा दुकान संचालकों को निर्देश दिये कि आपकी दुकान पर चादर को रोज बदले। यदि कोई बगैर मास्‍क का आता है तो उन्‍हें मास्‍क उपलब्‍ध कराये। दुकान पर हाथो को सेनेटाईज करने की व्‍यवस्‍था रखे। सभी संचालक शासन के द्वारा जारी निर्देश और गाइड लाइन का पालन करे और आपकी दुकान पर काम कर रहें कर्मचारियों से भी गाइड लाइन का पालन करवाये। दुकान खोलने से पहले दुकान को अच्छे से सेनेटाइज करें तथा दुकान पर काम करने वाले व्यक्ति को भी सेनेटाइज करें। इस बात का विशेष ध्यान रखें कि आपके प्रतिष्ठान पर कन्टेंमेंट एरिया से कोई भी कर्मचारी न आएं। शासन के निर्देशों और गाइड लाइन का पालन न करने वाले दुकान संचालको पर सख्‍त कार्यवाही की जायेगी।

बैठक में मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती पटले ने निर्देश दिए कि सभी होटल और कपड़ा दुकानों के संचालक शासन के निर्देशों और गाइड लाइन का पालन करे तथा ग्राहकों से भी कराएं। आगामी त्‍योहारों को ध्‍यान में रखते हुए विशेष सावधानियां बरते सभी मास्क लगाएं, हाथों को बार-बार धोयें तथा हाथों को सेनेटाइज करें तथा दुकान तथा सार्वजनिक स्थानों पर दूरी बनाए रखें। सभी मास्क लगाकर दुकान/प्रतिष्ठान का संचालन करें। आपके प्रतिष्‍ठान पर काम करने वाले कर्मचारियों से नियमों का सख्‍ती से पालन करवाया जाए। अगर कोई व्यक्ति बगैर मास्क लगाकर आपके प्रतिष्‍ठान पर सामान खरीदने आता है तो उसे समान देने से मना करें। शासन के निर्देशों और गाइड लाइन के पालन के साथ ही एसोसिएशन अपनी-अपनी गाइड लाइन भी बनाये। ऐसोसिएशन कोरोना के संबंध में जागरूकता और दिशा निर्देश के फ्लैक्‍स दुकानों पर लागाये और पम्‍पलेट वितरीत करे। साथ ही ग्राहकों को समस्त सावधानियां बरतने के लिए जागरूक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here