कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला और एसपी डॉ सिंह ने उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास में स्‍ट्रांग रूम का किया निरीक्षण देवास से पत्रकार नितेश नागर की रिपोर्ट

0
332

कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला और एसपी डॉ सिंह ने उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास में स्‍ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

सामग्री वितरण कार्य उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास से दो पारी में होगा

देवास, 14 अक्‍टूबर 2020/ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री चन्‍द्रमौली शुक्‍ला और एसपी डॉ शिवदयाल सिंह ने हाटपीपल्‍या विधानसभा उप निर्वाचन 2020 के लिए उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास में बनाये गये स्‍ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्‍होंने सामग्री विरतण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्‍यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्‍टर श्री प्रकाश सिंह चौहान, नगर निगम आयुक्‍त श्री विशाल सिंह चौहान, एसडीएम श्री प्रदीप सोनी सहित अन्‍य अधिकारीगण उपस्थित थे।
कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शुक्‍ला ने बताया कि हाटपीपल्‍या विधानसभा उप निर्वाचन के लिए सामग्री वितरण कार्य उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास से होगा और मतदान सामग्री की वापसी और मतगणना भी उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास में ही होगी। मतदान सामग्री वितरण संबंधी प्रक्रिया कोविड-19 की गाईड लाईन का पालन करते हुए पूरी की जायेगी। उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास से दो पारी में सामग्री का वितरण किया जायेगा। टीमों के लिए टेबल, कुर्सी की पर्याप्‍त व्‍यवस्‍था रहेगी। भीड़ एकत्रित न हो इसका भी ध्‍यान रखा जायेगा। उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल में मीडिया सेंटर भी बनाया जायेगा। मतदान दलों के ठहरने की व्‍यवस्‍था उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल देवास में की जायेगी। उत्‍कृष्‍ट स्‍कूल में टेंट लगाया जायेगा।
कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शुक्‍ला ने बताया कि हाटपीपल्‍या विधानसभा उप निर्वाचन के लिये सभी मतदान केन्द्रों पर रैम्प, ट्रायसिकल, सेनेटाईजर, पानी की व्यवस्था रहेगी। उन्‍होनें बताया कि मतदान केन्‍द्रों पर सुचारू रूप से बिजली व्‍यवस्‍था के लिए एमपीईबी को निर्देश दिए गये है। उन्‍होंने रोशनी की वैल्पिक व्‍यवस्‍था भी करें इसकें निर्देश भी दिये है। क्रिटीकल मतदान केन्‍द्रों पर अतिरिक्‍त फोर्स लगाई जायेगी। सभी मतदाताओं की थर्मल स्क्रीनिंग की जायेगी। मतदान केन्‍द्र में अलग से एक कक्ष बनाया जायेगा, यदि किसी मतदाता का टेंम्‍प्रेचर ज्‍यादा आता है तो उन्‍हें उस कक्ष में रखा जायेगा। मतदान केन्‍द्रों पर मतदान के लिए मतदाताओं को हाथों में पहनने के दस्ताने दिये जायेगें। सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए पर्याप्त‍दूरी पर खड़े रहने के लिए स्थान की उपलब्धता रहेगी। मतदान के लिए पुरूष, महिला, गर्भवती महिला, दिव्यांग मतदाता के लिए पृथक-पृथक लाईन रहेगी।
कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शुक्‍ला ने बताया कि हाटपीपल्‍या विधानसभा क्षेत्र में 1 लाख 91 हजार 410 मतदाता है। हाटपीपल्‍या विधानसभा क्षेत्र में 288 मतदान केन्‍द्र बनाये गये है। जिसमें 252 मुख्‍य, 36 सहायक मतदान केन्‍द्र त‍था 62 क्रिटीकल मतदान केन्‍द्र है। उन्‍होंने बताया कि एक बूथ पर एक हजार मतदाता होंगे, मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here