ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले फ्लोमिटर की कालाबाजारी करने वाला पुलिस की गिरफ्त में.

0
269

ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले फ्लोमिटर की कालाबाजारी करने वाला पुलिस की गिरफ्त में.

वर्तमान समय में कोविड की महामारी में आपदा में अवसर ढूंढने वाले लोगों पर अब देवास पुलिस ने सख़्त कार्यवाही शुरू कर दी है । अभी पिछले 2 दिनों पूर्व देवास के प्राइम हॉस्पिटल की नर्स और कंपाउंडर तथा एक मेडिकल संचालक को रेमेडीसीवीर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते हुए कोतवाली पुलिस ने पकड़ा था । आज ऑक्सीजन का फ्लोमीटर महंगे दामों पर बेचने वाले व्यक्ति को पुलिस ने ग्राहक बनकर धर दबोचा है ।
मंगलवार की देर रात को कोतवाली पुलिस थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति ऑक्सीजन का फ्लोमीटर ऊंचे दामों में खरे नर्सिंग होम वाली गली में बेच रहा है । जिस पर तत्काल पुलिस मौके पर ग्राहक बनकर पहुंची और आरोपी अरशद पिता आबिद उम्र 37 वर्ष निवासी विश्वास इंडस्ट्रीज भोपाल बायपास रोड को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस के अनुसार ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले फ्लोमीटर की बाजार में अनुमानित कीमत 900 से 1200 रुपए आंकी जा रही है ।
लेकिन आरोपी यहां पर एक फ्लोमीटर को लगभग 3500 से ₹4000 में बेच रहा था ।आरोपी से 25 ऑक्सीजन फ्लोमिटर 10 ऑक्सीजन रेगुलेटर व 76 हजार रुपये नगदी जप्त किए गए । पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 420 भारतीय दंड विधान व 3/7, आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here