एक सितंबर को जिला मुख्यालय पर किया जाएगा हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन सामग्री का वितरण देवास से पत्रकार नितेश नागर की रिपोर्ट

0
249

एक सितंबर को जिला मुख्यालय पर किया जाएगा हितग्राहियों को पात्रता पर्ची एवं राशन सामग्री का वितरण

देवास 29 अगस्त 2020/ कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला ने निर्देश जारी किए है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम 2013 के अन्तर्गत सम्मिलित 25 श्रेणियों के नवीन सत्यापित एवं वर्तमान में सम्मिलित हितग्राहियों में से छूटे हुए सदस्यों को पात्रता पर्ची का वितरण 01 सितंबर 2020 को किया जाकर उनको लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जोड़ा जाना है। इस संबंध में 01 सितंबर 2020 को जिला मुख्यालय पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। जिसमें लगभग 200 हितग्राहियों को जिले के सभी विकासखंडों से बुलाया जाएगा। इस कार्यक्रम में कुल उपस्थित व्यक्तियों की संख्या 200-300 होना चाहिए जिसमें 200 हितग्राही एवं अन्य आमंत्रित सदस्य हैं।
जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी लोग मास्क एवं हैण्ड सेनेटाईजर का उपयोग करें जिनके पास मास्‍क नहीं है उनकों कार्यक्रम स्थल पर मास्क उपलब्ध करावाएं।
पात्रता पर्ची एवं राशन सामग्री का वितरण सितंबर माह की पात्रता अनुसार 5 किलो प्रति सदस्य खाद्यान्न एवं 01 किलो नमक का प्रदाय किया जाए। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना अन्तर्गत 05 किलो प्रति सदस्य खाद्यान्न 01 किलो दाल नि:शुलक प्रदान किया जाएगा। शेष रहे नवीन स्वीकृत हितग्राहियों के लिए 01 सितंबर से 15 सिंतबर तक ग्राम पंचायतों में, नगरीय क्षेत्र के वार्डों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि ग्राम पंचायत के सरपंच एवं वार्ड के पार्षद आदि की उपस्थिति में पात्रता पर्ची एवं राशन सामग्री का वितरण किया जाए। कार्यक्रम में पंचायत, वार्डवार हितग्राहियों की सूची तैयार कर कलेक्टर को उपलब्ध कराई जाए ताकि 15 सितंबर तक सभी चयनित हितग्राहियों को पात्रता पर्ची प्राप्त हो जाएगी।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here